डरावनी फिल्म कैसे बनाते है

Watch free online movies                                               Horror movies Bollywood 

यूँ तो डरावनी फिल्में हमारे गहरे भय से जुड़ी हैं और हमें डराने का प्रयास करती  हैं, लेकिन ये  अजीब नशे की लत भी  हैं। हॉरर फिल्मों की सुंदरता और सफलता अज्ञात के भय से ही आती है, जो दर्शकों में रहस्य और एड्रेनालाईन का मार्ग प्रशस्त करता है। सौभाग्य से फिल्म निर्माताओं के लिए, यह एक सन्देश  देता है  लगभग इस शैली के एक फिल्म बनाने में रुचि किसी को भी एक निश्चित बजट साथ हासिल की जा सकती  है, । 

मान  लीजिए इंजिनिया एक खलनायक के आधार पर एक विचार खलनायक फिल्म का सार है वो  डराता, है ,एक  भयानक जगह  और किसी भी हॉरर फिल्म का अनूठा तत्व पेश करते हैं। यदि वे काम नहीं करते हैं, तो फिल्म या तो नहीं होगी। बेशक, खलनायक जरूरी नहीं कि एक व्यक्ति हो, लेकिन यह बहुत ही  डरावना होना चाहिए। अक्सर, शैतान इसकी विशेषताओं का एक हिस्सा है उदाहरण के लिए, फिल्म में शैतान की जागृति, म्यूटेंट बिल्कुल मूल नहीं हुवा करते  थे, लेकिन 1 9 50 के दक्षिण-पश्चिम और रेडियोधर्मी परिदृश्य ने उन्हें और अधिक यादगार बनाया गया । 

कई फिल्मों की सफलता के लिए  खलनायक मुख्य होता है  (लाश, राक्षसों, पक्षी), किसी का ध्यान नहीं खलनायक (अड्डा घर, भूत) की भीड़ के साथ और (फिल्मों में की तरह हासिल किया भी खलनायक की एक विस्तृत विविधता जंगल में केबिन और वी / एच / एस: डर का क्रॉनिकल्स) खलनायक एक डरावनी फिल्म बनाने का एकमात्र तरीका नहीं है, लेकिन आपकआपके पास  एक अच्छा खलनायक होना चाहिए। अन्यथा,आपकी  फिल्म विफल हो जाएगी।

जब आपफिल्म की  स्क्रिप्ट लिखते हैं तो हॉरर फिल्मों की साजिश को समझें सामान्य तौर पर, डरावनी फिल्में खलनायक, वातावरण और मुख्य पात्रों के लिए बहुत ही अनोखी होती हैं, । वे व्यापक मूल तर्कों से नहीं जानते हैं। हालांकि, यह एक राहत हो सकती है क्योंकि यहआपके काम को बहुत आसान बनाता है। बेशक, आप निम्न योजना से भटक सकते हैं, लेकिन आप देखेंगे कि 99% हॉरर फिल्म इस ढांचे का लगभग पूरी तरह से पालन करते हैं, तब भी जब वे लगते हैं “विभिन्न”: की  शुरुआत एक बहुत ही डरावना घटना के साथ शुरू करें , यह आम तौर पर खलनायक के पहले शिकार के साथ होता है, जो कि हत्या या पहली  घटना है जो फिल्मों की परिस्थितियों को दर्शाती है और “शैली” खलनायक का उदाहरण के लिए, फिल्म में चिल्लाओ, यह नानी के चरित्र के साथ है, जब आप स्क्रिप्ट लिखते हैं तो हॉरर फिल्मों की साजिश को समझें सामान्य तौर पर, डरावनी फिल्में खलनायक, वातावरण और मुख्य पात्रों के लिए अनोखी होती हैं, कभी-कभी। वे व्यापक मूल तर्कों से नहीं जानते हैं। हालांकि, यह एक राहत हो सकती है क्योंकि यह आपकी नौकरी बहुत आसान बनाता है। बेशक, आप निम्न योजना से भटक सकते हैं, लेकिन आप देखेंगे कि 99% हॉरर फिल्म इस ढांचे का लगभग पूरी तरह से पालन करते हैं, तब भी जब वे लगते हैं “विभिन्न”: शुरुआत एक डरावना घटना के साथ शुरू करें आम तौर पर, यह आम तौर पर खलनायक के पहले शिकार के साथ होता है, जो कि हत्या या घटना है जो फिल्मों की परिस्थितियों को दर्शाती है और “शैली” खलनायक का उदाहरण के लिए, फिल्म में चिल्लाओ, यह नानी के चरित्र के साथ है, जिसे ड्र्यू बैरीमोर द्वारा दर्शाया गया है, और उसके प्रेमी जो मरते हैं।

कंडीशनिंग के  मुख्य पात्र कौन हैं और वे उस जगह क्यों हैं? “भीषण”? यह वह समय है जब किशोरी केबिन जाते हैं या परिवार पुराने और भयानक घर में प्रवेश करता है। यह फिल्म की 10 या 15% है चेतावनी कुछ सुराग जो प्रकट होने लगते हैं एक व्यक्ति गायब हो सकता है, फर्नीचर चलना शुरू कर सकता है या चरित्र एक पुरानी बुराई को जागता है। हालांकि, अधिकांश अक्षर इन संकेतों की उपेक्षा करेंगे या उन्हें ध्यान नहीं देंगे। 

फिल्म के लिए एक डरावनी और सुगम स्थान खोजें अधिकांश हॉरर फिल्में कुछ जगहों पर होती हैं क्योंकि वे दर्शकों की अनुमति देते हैं “आरामदायक लग रहा है” इससे पहले कि आप डरने लगे इसके अलावा, यह क्लॉस्ट्रफोबिया की भावना की ओर जाता है और फिल्म को बहुत ही आसान बनाता है ऐसा  एक स्थान ढूँढें और दिन और रात के दौरान वीडियो शूट करने के लिए कैमरा लाएं और सुनिश्चित करें कि आप सफलतापूर्वक शूट कर सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि आपको यह काम करने से पहले उस स्थान पर फिल्म की अनुमति है या नहीं अनुमति ले कर रखे  फिल्मांकन में बहुत अधिक समय और ऊर्जा होती है, और अगर आप एक फीचर फिल्म रिकॉर्ड करते हैं तो आपको 7 से 14 दिनों के लिए काम करने के लिए एक शांत व्  डरावने  स्थान की आवश्यकता होती है। 

अपनी टीम को व्यवस्थित करें एक हॉरर फिल्म बनाने के लिए कई उपकरणों की आवश्यकता होती है, जैसे कि कैमरे, माइक्रोफोन, रोशनी और विशेष प्रभाव सौभाग्य से, हॉरर फिल्में वास्तव में एक कम बजट टीम पर कामयाब हो जाते है । उदाहरण के लिए, फिल्में देखें अपसामान्य गतिविधि या ब्लेयर की चुड़ैल का प्रोजेक्ट, कैमरों और कुछ सस्ते माइक्रोफोन का उपयोग करने के लिए एक शानदार प्रभाव का कारण बनता है और सबसे भयावह फिल्मों को संभव बनाने में काफी  सफल रहा।

आवश्यक सामान आप एक मेमोरी कार्ड, एक हार्ड डिस्क प्रतिस्थापन, , प्रकाश रिफ्लेक्टर, विस्तार तार, एक काले रंग की टेप (कवर या केबल गोंद करने के लिए) और आपके कंप्यूटर के लिए वीडियो संपादन प्रोग्राम की आवश्यकता होगी। बेशक, आपको कुछ हालत की आवश्यकता है नकली खून की भी  फिल्म में । 

फिल्मों को काम के रूप में फिल्माया नहीं जाता है जहां वास्तविक दृश्य में प्रत्येक दृश्य को कैप्चर किया जाता है शॉट्स की एक सूची से पता चलता है कि आपको कैमरे कब और को कैसे ले जाना है, विशिष्ट जानकारी प्राप्त करें और शॉट्स को संरेखित करें। उदाहरण के लिए, आपको खिड़की में एक दूसरे के लिए खलनायक दिखाना पड़ सकता है फिर, इसे अचानक दिखाई दें, अभिनेता को दृश्य प्राप्त करने के लिए सही तरीके से प्रवेश करने की कोशिश करने की बजाय। आप खलनायक अचानक दिखने वाली फिल्म बना सकते हैं और फिर इसे संपादित भी  कर सकते हैं।

तनाव उत्पन्न करने के लिए कुछ ध्वनि प्रभाव का उपयोग अवश्य  करें एक अच्छी फिल्म के निर्माण के लिए ध्वनि की डिजाइन बिल्कुल निर्णायक है, खासकर हॉरर फिल्मों के लिए तो है ही । हालांकि, सबसे अच्छा ध्वनि डिजाइन आमतौर पर देखा नहीं है – यह केवल फिल्म में फिट बैठता है यह हॉरर फिल्मों में दोगुना सच है क्योंकि ध्वनि लोगों को परेशान करने का एकदम सही तरीका है। पृष्ठभूमि के कुरकुरे पत्ते, कुरकुरा तल, एक कमरे में अकेले पियानो की चाकू “खाली” वे हमें आतंक से भर देंगे क्योंकि हमें नहीं पता है कि ध्वनि का क्या कारण है। प्रभाव और ध्वनि डिज़ाइनों पर दिक्कत न करें क्योंकि वे हमें  डराते  भी हैं ।

 

hollywood horror movies in hindi                          horror movies In hindi 

Leave a Reply

Your email address will not be published.