Home Automation विदेशी लुक वाली नई मारुति जिप्सी

विदेशी लुक वाली नई मारुति जिप्सी

written by Atul Mahajan August 12, 2017

सभी टॉप ऑटो मेकर्स अपना प्रोडक्शन स्माल SUV पर फोकस कर रहे हैं। जनवरी में मारुति ने इग्निस लॉन्च की जिसे ऑटो इंडस्ट्रीज में स्मॉल एसयूवी माना जा रहा है। आपको बता दें मारुति सुजुकी भी जल्द ही इंडिया की पापुलर स्मॉल एसयूवी जिप्सी को नए कलेवर और स्पोर्टी लुक में लाने की तैयारी में है |

भारत में जिप्सी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है। बाकी देशों में यह 658cc के टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ आ सकती है। 1.0 लीटर बूस्टर जेट इंजन भी इसका एक ऑप्शन हो सकता है। भारत में इस कार को ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन और हल्की बॉडी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस बेहतरीन लुक वाली कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इस कार को डायनामिक ड्राइव देने और फ्यूल एफिशिएंट बनाने पर भी कंपनी की टीम काम कर रही है।

सबसे मजेदार बात यह है कि इस कार की कीमत को उम्मीद से बहुत कम रखा जाएगा। इस बारे में मारुति इंडिया ने आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन मीडिया रिपोर्टर की मानें तो इसके बेस मॉडल की कीमत 5 लाख और इसके टॉप मॉडल की कीमत 8 लाख रुपए तक एक्सपेक्ट की जा रही है। इस कार को 2018 की शुरूआत में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है। X-Lander  बेस्ड इस जिप्सी का शानदार लुक बिल्कुल विदेशों में बिकने वाली लग्जरी कारों जैसा है और इसमें सिर्फ़ 2 डोर होंगे।

देखते है विदेशी लुक वाली इस कार के संभावित फीचर …

4 सीटर और 2 सीटर ऑप्शन

डुअल एयरबैग्स और ABS

मैप और रिवर्स कैमरा

पुश स्टार्ट-स्टॉप

टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम

2018 की शुरुआत में नए मारुति जिप्सी 2018 को लॉन्च किया की जा सकती है। शायद  2018 ऑटो एक्स्पो में इसका अनावरण किया जाएगा और यही वह जगह है जहां इसे अनावरण किया जा सकता है।

नए जिप्सी का लुक तथा स्टाइल बहुत ही शानदार लगते हैं। फ्रंट ग्रिल में ऊर्ध्वाधर स्लेट बहुत ही आकर्षित करती है। सामने बम्पर का डिज़ाइन बिलकुल नया और ताज़ा दिखता है कार में बेशक कई बदलाव आपको नजर आएंगे।

इस बार नए जिप्सी को एक नए  कॉन्सेप्ट   पर बनाया जाएगा। पहली बार, यह एक सीढ़ी फ्रेम के बजाय मोनोकॉक हो सकता  है  यह नया एसयूवी हल्का, शक्तिशाली, गतिशील और अधिक कुशल बना देगा।

यदि सभी कुछ सही रहा तो मारुति जिप्सी 2018 में कार बाजार में तहलका मचा सकती है । जिसका कारण इतनी कम कीमत में विदेशी लुक वाली कार का मिलना ही रहेगा l  जो भी हो कार  बाजार में यह मॉडल कड़ी टक्कर देगा l

You may also like

1 comment

Ajay August 16, 2017 at 10:43 am

Nice

Reply

Leave a Comment

Loading...