Home Entertainment आखिर कौन है सपना चौधरी

आखिर कौन है सपना चौधरी

written by Atul Mahajan July 21, 2017

आखिर कौन है सपना ? दरअसल, हमने इंटरनेट पर बहुत रिसर्च किया है और जो कुछ भी जानकारी हम उनके बारे में इकट्ठा कर पाए हैं, वह आपके साथ साझा कर रहे हैं। यंहा पर हम यह बता दें कि इन तथ्यों की हम स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं कर सकते। जी हाँ हम यंहा बात कर रहे हैं हरियाणा की महशूर डांसर सपना चौधरी की। हासिल जानकारी के मुताबिक सपना का जन्म एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था।12 साल की उम्र में अपने पिता को खोने वाली सपना चौधरी ने ही अपने संघर्ष के दम पर अपने परिवार को पाला। हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना को उसके पहने गाने ने ही सुपरस्टार बना दिया था। गाने के बोल थे ‘सॉलिड बॉडी’।  उन्होंने अपनी शुरूआती शिक्षा रोहतक से की है। इसके बाद वह अपने गाने सॉलिड बॉडी से डांसर बन गईं और उन्होंने डांसिंग को हीं अपने करियर के रूप में चुन लिया। 26 साल की सपना अविवाहित हैं । सपना के साथ उनकी ब्वाईफ्रेंड की तस्वीर भी कई बार सोशल मीडिया पर आई है। रोहतक में हीं पैदा हुईं सपना को गाने सुनना और घूमना पसंद है।

हरियाणा में वह काफी फेमस है और लोग उनके एक झलक के लिए काफी उत्साहित रहते हैं। खास कर उनके डांस शो और ऑर्केस्ट्रा में तो लोगों का हुजूम-सा उमड़ पड़ता है। सपना सिंगर भी है ये बहुत अच्छा गाती भी हैं और उन्होंने कई गाने गाए भी हैं। सपना हरियाणवी फ़िल्मों में काम करना चाहती हैं।

इक गाने की बदौलत सपना कुछ ही दिनों में हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गई. पिता के निधन के बाद माँ नीलम चौधरी और भाई-बहनों की ज़िम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई. सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ़ अपना करियर बनाया बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया। सपना के पहले गाने ‘सॉलिड बॉडी रै’ ने उन्हें चंद दिनों में ही हरियाणा की फेमस स्टार बना दिया था।

हर उम्र के लोग उनके गानों पर पागलों की तरह झूमते हैं। सपना के गानों में शरारत भरा जो डांस होता है, उस पर लाखों युवा फिदा हैं। आज हरियाणा में ऐसा सीन है कि सपना अगर चालीस किलोमीटर दूर के गांव में आई हों, तो भी लोग बाइक, स्कूटर या रोडवेज से उस गांव पहुंच जाते हैं। अस्सी साल के बूढ़ों तक में सपना का क्रेज है। जब सपना को बुलाया जाता है, तो पंडाल में बैठने की जगह भी नहीं मिलती। सपना नाम एक ब्रैंड बन गया है। यूट्यूब पर सपना  चौधरी  के नाम से कुछ भी लिखो। लोग देखेंगे ही।

जहर खाकर एक बार खुदकुशी करने की कोशिश करने वाली मशहूर हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी शुरू से ही विवादों में रही हैं। हालांकि, सपना के रातोंरात स्टार बनने की कहानी स्वप्न सरीखी ही है।

सपना चौधरी इस समय देश में तेजी से उभरती हुई क्षेत्रीय डांसर हैं। शायद ही इतनी तेजी से देश की कोई और डांसर आगे बढ़ पायी होगी। सपना चौधरी को आये हुए कुछ ही साल हुए हैं, इतने में ही डांस की दुनिया में केवल उन्ही के नाम का सिक्का चलने लगा। जिसको देखो वही सपना के बारे में चर्चा करता दिखता है। लोग सपना के डांस के बारे में चर्चा करते सुने जाते हैं। मेट्रो में हों या बस में हर जगह जब लोग मोबाइल में वीडियो देख रहे होते हैं, तो अक्सर वह सपना का होता है। कई बार तो लोग सपना के डांस में इतना खो जाते हैं कि वह अपना स्टेशन तक भूल जाते हैं। आजकल हर जगह सपना के नाम की धूम मची हुई है। हालांकि सपना हरियाणा की रहने वाली हैं, लेकिन उनके डांस की मांग हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में भी खूब होती है।

हरियाणा की चर्चित सिंगर सपना चौधरी का (बम-बम भोले कावड़ियों पर सॉन्ग) कवड़ियों पर नया गाना बहुत सुर्खियां बटोर रहा है। आमतौर पर हॉट डांस के लिए चर्चा में रहने वाली सपना चौधरी का यह अंदाज भी उनके फैन्स खासा पसंद कर रहे हैं। अपने नए वीडियो में सपना चौधरी भक्ति भरे गाने पर डांस कर रही है। सपना के नए गाना हल ही में 17 जुलाई को यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया था जिसे अब तक दो लाख बार देखा गया है।

हरियाणा की सुपरस्टार डांसर सपना चौधरी अब बॉलीवुड में भी दस्तक देने जा रही है सनी कपूर की फ़िल्म ‘एक्शन क्वीन मधुबाला’ में सपना ने एक आइटम सांग शूट किया इस गाने की शूटिंग मुंबई के एक स्टूडियो में की गयी जहाँ फ़िल्म की पूरी टीम मौजूद रही मीडिया से बातचीत दौरान सपना ने कहा कि वह इस फ़िल्म को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं स्टेज पर परफॉर्म करना और फ़िल्म में आइटम सांग करना काफी अलग बातें है |

You may also like

1 comment

Ankit Tamhane July 21, 2017 at 8:15 pm

Thanks for the update. Sapna is really sensation and a heart throbbing performer. Great work.

Reply

Leave a Comment

Loading...