फ्लिपकार्ट जल्द ही लॉन्‍च करेगी स्‍मार्टफोन

बेंगलुरु में स्थित भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेलर कंपनी Flipkart बहुत जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। Billion Capture+ स्मार्टफोन कंपनी की बिलियन ब्रैंड के तहत ही लॉन्च किया जा रहा है। आपको बता दें कि जनवरी 2016 में को-फाउंडर सचिन बंसल के सीईओ के पद से हटने के बाद उनका पहला प्रोडक्ट है।

Billion Capture+ के नाम से लॉन्च होने वाला यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट की साइट पर बहुत ही जल्द यानी की 15 नवंबर से आएगा। कंपनी का कहना है कि यह फोन भारत में ही बना है। बिलियन कैटेगरी के मुख्य ऋषिकेश थिटे ने बताया कि फोन एंड्रायड वर्जन पर काम करेगा। इसके 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले मॉडल की कीमत 10, 999 रुपये होगी। वहीं, 64 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले मॉडल की कीमत 12, 999 रुपये रखी गई है। ऐसा कहा जाता है कि Flipkart आने वाले समय में बिलियन ब्रैंड के तहत कई कैटेगरी के और प्रोडक्टस लॉन्च कर सकता है।

फ्लिपकार्ट के अनुसार यह फ्लिपकार्ट के लिए महत्त्वपूर्ण इवेंट है। हमनें फोन बनाने के लिए सभी ज़रूरी चीजों का पालन किया है। हमनें यह समझने की कोशिश की है कि किसी भी स्मार्टफोन में ग्राहकों को क्या चाहिए होता है। इसके अलावा वे कौन से फीचर्स सबसे ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं और कौन से सबसे कम। इसी वजह स्मार्टफोन यूजर्स जिस फीचर को सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं, उन्हें और बेहतर तरीके से दिया गया है और जो नहीं करते हैं, वे फीचर्स वापस ले लिए गए हैं।

Billion Capture+

Billion Capture+ के कई फीचर्स का खुलासा किया गया है, इसमें सबसे बड़ा फीचर इसका ड्युअल रीयर कैमरा है जो ड्युअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फ्लिपकार्ट का विशेष पेज यह भी सुनिश्चित करता है कंपनी इसकी बिक्री आगामी 15 नवंबर से शुरू करेगी।

Flipkart के अनुसार Billion Capture+ का कैमरा बोके, सुपर नाइट जैसे इफेक्ट्स से लैस होगा, जिससे फोटोग्राफी के शौकीनों को काफी हद तक संतुष्टि मिल सके । इस फोन की खूबियां यहीं खत्म नहीं होती और Billion Capture+ में स्टोरेज की कोई समस्या नहीं रहेगी क्योंकि बताया जा रहा है कि इसके साथ अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज भी मिलेगा।

इस फोन के कुछ खास स्पेशिफिकेशंस में फुलएचडी डिस्प्ले, घुमावदार किनारे, एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम, फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm हेडफ़ोन जैक शामिल हैं। फोन की लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी अपने सारे लॉन्च ऑफर्स भी देगी। फ्लिपकार्ट का कहना है कि कंपनी के Billion Brands की ऑफ्टर सेल सर्विस भी अच्छी है और देश के 125 शहरों में 130 से ज़्यादा सर्विस सेंटर्स हैं।

इस बड़े नाम-वाली इ कॉमर्स कंपनी यदि  अपना स्वयं का प्रोडक्ट बाजार में लांच करती है तो  उसको क्वालिटी तो हर हाल में अच्छी   देना ही होगी , क्योंकि  इ कॉमर्स कंपनी को  अपने ग्राहक  का भरोसा बना क्र रखना होगा वरना उसके  दूसरे  प्रोडक्ट की बिक्री भी प्रभावित हो सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.