‘भूमि’ बॉलीवुड की आने वाली फिल्म

ऐसा  लगता  है अभिनेता संजय दत्त अपने दोस्त अजय देवगन की राह पर चल रहे हैं | कुछ दिनों पहले अजय देवगन की बाप-बेटी के इमोशनल रिश्ते पर बनी फिल्म ‘शिवाय’ रिलीज हुई थी और अब संजय दत्त की अगली फिल्म भी कुछ ऐसे ही विषय से प्रेरित नजर आती है । ‘Bhoomi’ बॉलीवुड की आने वाली फिल्म है । इस फिल्म के जरिये जेल से लौटने के बाद संजय दत्त बॉलीवुड में वापसी को तैयार हैं. फिल्म का निर्देशन उमंग कुमार कर रहे है. जबकि भूषण कुमार, संदीप सिंह और उमंग कुमार फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे है ।

सुपरहिट फिल्में देने में माहिर जाने माने फ़िल्मकार  ओमंग कुमार एक बार फिर एक गंभीर मुद्दे पर फिल्म लेकर आ रहे हैं। फिल्म का नाम है Bhoomi पहले ओमंग कुमार के बारे में बता दें कि इन्होंने अब तक मैरी कॉम और सरबजीत जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। फिल्म की कहानी  है संदीप सिंह की । औऱ स्क्रीनप्ले किया है राज शांडिल्य ने। फिल्म में संजय दत्त, अदिति राव हैदरी और शरद केलकर मुख्य भूमिका में हैं। ये आगरा में रहने वाले एक आदमी की कहानी है जो अपनी बेटी भूमि के साथ रहता है। उसकी बेटी ही है जो उसे जीने की उम्मीद देती है। वह उसके लिए दुनिया का बेस्ट लड़का ढूंढ़कर उसकी शादी करना चाहता है। लेकिन कुछ लोग इस सपने को बर्बाद कर देते हैं। उनकी वजह से भूमि को मुहल्ले और समाज में बदनामी झेलनी पड़ती है। अदालत में भी उसका मज़ाक उड़ता है। पुलिस अपराधियों के साथ हो जाती है। आखिर में उसका पिता मामला अपने हाथ में लेता है। वह बदला लेने निकलता है और उसका कहर सब पर टूटता है।

फ़िल्म में संजय दत्त एक पिता की भूमिका निभा रहे हैं। अदिति राव हैदरी संजय दत्त की बेटी बनी हैं। जबकि शरद केलकर विलेन की भूमिक में हैं। फ़िल्म की पूरी कहानी तो 22 सितंबर को फ़िल्म रिलीज होने के बाद पता चलेगी। लेकिन फिलहाल ट्रेलर देख कर जो समझ आ रहा है वह यह है कि फ़िल्म में अदिति राव हैदरी के साथ शरद केलकर कोई अनैतिक काम कर देते हैं। जिसके बाद कैसे एक मजबूर बाप प्रशासन से हार कर कानून अपने हाथ में लेकर अपनी बेटी को इंसाफ दिलाता है। इसी पर फ़िल्म की कहानी आधारित है। फ़िल्म की संगीत की बात करें तो सचिन-जिगर की जोड़ी एक बार फिर कमाल कर रही है। फ़िल्म में सन्नी लियोनी का एक आइटम सॉन्ग भी है ‘ट्रीपी…ट्रीपी…’ जो काफी हिट हो रहा है। वहीं फ़िल्म का एक और गाना ‘लग जा गले’ भी दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। फ़िल्म का बैकग्राउंड स्कोर दिया है इस्माइल दरबार ने।

Bhoomi 22’सितंबर को रिलीज होने जा रही है। करीब तीन साल बाद संजय दत्त की कोई फ़िल्म सिनेमाघरों में उतरेगी। उनकी पिछली फ़िल्म’ पीके’ थी जो दिसम्बर 2014 में रिलीज हुई थी। उसमें उन्होंने भैरों सिंह की जिंदादिल भूमिका की थी। उसी शूटिंग के दौरान उनके जेल जाने का फैसला आया था।

ये तो थी फिल्म Bhoomi के बारे में कुछ खास बातें । फिल्म कैसी है इसका फैसला तो आपको ही करना है , 22 सितम्बर को फिल्म देखने के बाद ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.