Home News उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में बी जे पी की भारी जीत

उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में बी जे पी की भारी जीत

written by Atul Mahajan December 2, 2017
Uttar Pradesh Nagar Nigam Election

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (Uttar Pradesh Nagar Nigam Election ) नतीजों ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि लोगों का भरोसा बीजेपी पर से हटा नहीं है। 16 में से अधिकतर नगर निगमों पर भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा किया है। जीत से उत्साहित यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के चुनाव सबकी आंखों को खोलने वाला है, जो लोग गुजरात के संदर्भ में बात कर रहे थे उनका खाता भी नहीं खुला है और अमेठी में भी सूपड़ा साफ हुआ है तो वहीं बीजेपी राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी जीत की बधाई देते हुए कहा है कि UP की जनता ने किया कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है अमेठी-रायबरेली ने भी उसे नकार दिया है।

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (Uttar Pradesh Nagar Nigam Election) में बीजेपी की इस जीत पर यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा है कि विपक्षी पार्टियां एक साथ मिलकर भी हमारा मुकाबला नहीं कर पाई हैं, उन्होंने कहा है कि योगी सरकार ने प्रदेश में दिन रात काम किया है, इसी का नतीजा है कि नगर निगम चुनाव में भी कमल खिला है।

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव (Uttar Pradesh Nagar Nigam Election) के शुरुआती नतीजों और रुझानों में बीजेपी भारी बढ़त बनाए हुए है। कुछ सीटों पर बसपा कड़ी टक्कर दे रही थी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनावों के लिए प्रचार की शुरुआत अयोध्या से ही की थी। अयोध्या में बीजेपी की जीत हुई है, बीजेपी प्रत्याशी ने ऋषिकेश उपाध्याय ने भारी मतों से जीत दर्ज की है उन्होंने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी किन्नर गुलशन बिन्दू को हराकर जीत दर्ज की हैं। सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में बीजेपी के प्रत्याशी सीताराम जायसवाल ने अपने प्रतिद्वंद्वी सपा के राहुल गुप्ता को हराकर जीत दर्ज की, चुनाव जीतने के बाद सीताराम जायसवाल ने कहा कि शहर के पुराने स्वरूप को बनाए रखते हुए नागरिकों को विश्वस्तरीय आधुनिकतम बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएगी।

मथुरा में बीजेपी उम्‍मीदवार मीरा अग्रवाल ड्रॉ से जीतीं, कांग्रेस प्रत्‍याशी से हुआ था टाई ।

उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगम, 198 नगरपालिका और 438 नगर पंचायतों के चुनाव के नतीजे शुक्रवार को आए. 16 नगर निगमों में से 14 पर बीजेपी जीती। 2 पर बीएसपी को जीत हासिल हुई. नगरपालिका और नगर पंचायतों में भी बीजेपी आगे रही। इन नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार, बीजेपी वर्कर्स और वोटर्स को बधाई दी। उन्होंने कहा-ये विकास की जीत है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीत के बाद कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “ये चुनाव सभी की आंखें खोलने वाला रहा और जो लोग इसे गुजरात से जोड़कर देखते थे, उनकी भी आंखें खोलने वाला रहा। गुजरात इलेक्शन में जीत का ख्वाब देख रही कांग्रेस यूपी में चित हो गई ।

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव

पार्टी      2017 के नतीजे  2012 के नतीजे   नफा/नुकसान
बीजेपी 14 10 +4
बीएसपी 2 0 +2
एसपी 0 0 -4
कांग्रेस 0 0 0

You may also like

Leave a Comment

Loading...