Home Sports अब T10 क्रिकेट लीग का रोमांच

अब T10 क्रिकेट लीग का रोमांच

written by Atul Mahajan October 5, 2017
T10 Cricket League

T20 Cricket League की बढ़ती लोकप्रियता और दर्शकों का टी-20 क्रिकेट के प्रति क्रेज तो जबरदस्त रहा, लेकिन अब क्रिकेट में और भी ज़्यादा तेजी लाने के लिए अब 10-10 ओवर की क्रिकेट का रोमांच शुरू होने जा रहा है। दर्शकों का और ज़्यादा लुभाने के लिए यूएई के कारोबारी शाजी उल मुल्क ने दुबई में टी-10 क्रिकेट की शुरूआत की है। इस T10 Cricket League में विश्व क्रिकेट के नामी खिलाड़ी नजर आएंगे जो अपनी छाप इसमें छोड़कर जबरदस्त रोमांच पैदा करेंगे।

अब T10 क्रिकेट लीग का रोमांच भी देखने को मिल सकेगा | दिसम्बर, 2017 में होने वाली T10 Cricket League की तैयारी लगभग शुरू हो चुकी है। हाल ही में दुबई में इस लीग का ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी हुआ है। इस मौके पर पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर रहे शाहिद आफरीदी और इंग्लैंड के क्रिकेटर इयान मोर्गन भी मौजूद थे। शयद T-20 क्रिकेट को मिली जबरदस्त सफलता के बाद फटाफट क्रिकेट के लिए इस लीग को लाने की तैयारी हो रही है। इसका नाम ‘टेन क्रिकेट लीग’ है।

ये टूर्नामेंट 4 दिनो तक चलेगा। 21 दिसम्बर 2017 को इस टूर्नामेंट की शुरआत होगी और फाइनल मुकाबला 24 दिसम्बर, 2017 को खेला जाएगा। 10-10 ओवर्स के ये मैच करीब 90 मिनट तक चलेंगे। टूर्नामेंट में ये हैं टीमें-पंजाबी लीजेंड्स, पखटून्स, मराठा अरेबियन्स, बांग्ला टाइगर्स, कोलंबो लायन्स और केरला किंग्स इत्यादि।

उपरोक्त सभी मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। कोलंबो लायन्स और बांग्ला टाइगर्स टीम को श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी मिलकर मैनेज कर सकते है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक पंजाबी लीजेंड्स टीम के को-ओनर हैं। वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर भी हैं। वहीं, मराठा अरेबियन्स टीम के को-ओनर बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान हैं।

लीग के पहले सीजन के रिस्पॉन्स के आधार पर इसे रीजनल, नेशनल और फिर इंटरनेशनल लेवल पर लाया जाएगा। बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ट के सहयोग से दुबई के कुछ बिजनेसमैन ने इस लीग में इनवेस्ट किया है और टीमें खरीदी हैं। ये T10 Cricket League के प्रायोगिक मैचेस कहला सकते है।

आपको याद होगा की शारजाह कप के बाद में दुनियां में क्रिकेट की शानदार इमेज बन गई थी। शायद इस बार पुनः इतिहास अपने को दोहराएगा। ओर फटाफट क्रिकेट में 10 ओवर के ये मैच सफल हो गए तो रोमांच की बात ही क्या होगी? यंहा पर क्रिकेट फैन्स को एक बार फिर इंडिया के विस्फोटक बैट्समैन रहे वीरेंद्र सहवाग की आक्रामक बैटिंग देखने को मिलेगी। ये मजा तब दोगुना हो जाएगा जब उनके सामने बॉलर होंगे पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी।

बता दें कि सहवाग-आफरीदी यूएई में एक क्रिकेट लीग में खेलेंगे। 10 ओवर के होंगे मैच, इस टूर्नामेंट को टेन क्रिकेट लीग; नाम दिया गया है। इसमें 7 टीम खेलेंगी। आफरीदी टीम पखटून्स की कप्तानी करेंगे। इस टीम के ओनर हबीब खान के अनुसार, मैं शाहिद आफरीदी जैसे दिग्गज क्रिकेटर को अपनी टीम में पाकर बेहद खुश हूँ। टूर्नामेंट में हमारी टीम पूरी तरह से पावर में रहेगी। वैसे तो सभी अपनी अपनी जीत की दावेदारी करते हैं  लेकिन देख्नना ये है इस T10 Cricket League का बादशाह कौन होगा ।

You may also like

Leave a Comment

Loading...