Home Entertainment फिल्म ” सूरमा “

फिल्म ” सूरमा “

written by Atul Mahajan July 13, 2018
https://www.youtube.com/watch?v=Fut3XowW27A

निर्देशक शाद अली द्वारा निर्देशित आनेवाली फ़िल्म “सूरमा” (Soorma) हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर आधारित बॉलीवुड बायोग्राफी फ़िल्म है। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया अर्थात सीएस फ़िल्म्स द्वारा निर्मित फ़िल्म “सूरमा” में दिलजीत दोसांझ और ताप्सी पन्नू मुख्य भूमिका में नजर आयेगें। फ़िल्म में दिलजीत दोसांझ हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की भूमिका में नजर आयेगें। यह फ़िल्म 13 जुलाई 2018 को रिलीज होगी।

हरियाणा के संदीप सिंह भारतीय हॉकी टीम में पेनल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ हुवा करते थे। एक बार की बात है, संदीप सिंह ट्रेन से यात्रा कर रहे थे तभी दुर्घटनावश गोली चल गई | यह गोली सीधे लगी हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की रीढ़ की हड्डी में। उस समय संदीप 2006 में जर्मनी में होने वाले हॉकी के विश्व कप में हिस्सा लेने की तैयारी ही कर रहे थे।

गोली लगने के पश्चात् उनकी हालत यह हो गई थी कि डॉक्टर्स का कहना था कि हॉकी खेलना तो दूर अब यह चल भी मुश्किल से पाएंगे, लेकिन सरदार संदीप सिंह तो अलग ही मिट्टी के बने थे। अपने आत्मविश्वास के दम पर वे न केवल चलने लगे बल्कि फिर से भारतीय हॉकी टीम में शामिल हो गए | तथा 2009 में टीम के कप्तान भी बने। 2012 के ओलिम्पिक में भी उन्होंने हिस्सा लिया। कुल मिला कर फ़िल्म “ सूरमा ” (Soorma) की कहानी में संदीपसिंह (Sandeep Singh) के संघर्ष और एक बार फिर से उठ खड़े होने को दर्शाया गया है।

दिलजीत दोसांझ संदीप सिंह की भूमिका में नज़र आएंगे तथा तापसी पन्नू, हरप्रीत का किरदार निभाएगी। बिक्रमजीत सिंह के रोल में अंगद बेदी तथा सिद्धार्थ शुक्ल हरप्रीत के भाई के किरदार में नजर आएंगे। फ़िल्म का संगीत शंकर महादेवन, एहसान नूरानी एवं लोय मेंडोंसा की तिकड़ी ने दिया है ।

अब देखना ये है कि फ़िल्म “सुरमा” दर्शको की नज़र में कितनी “सुरमा” साबित हो पाती है, ये तो 13 जुलाई को फ़िल्म रिलीज़ होने के बाद, फ़िल्म देख कर दर्शकों की भीड़ ही बता पाएंगी ।

You may also like

Leave a Comment

Loading...