Home Entertainment संजू बाबा के जीवन की कहानी आने वाली हिंदी फिल्म ” संजू “

संजू बाबा के जीवन की कहानी आने वाली हिंदी फिल्म ” संजू “

written by Atul Mahajan May 31, 2018

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त के जीवन के हर उतार-चढ़ाव को दिखाने वाली और साथ ही बकौल हिरानी, आज की युवा पीढ़ी को संजय दत्त के भटके हुए जीवन से सीख दिलाने वाली इस फ़िल्म में रणबीर कपूर, संजू बाबा की भूमिका में हैं। फ़िल्म के नाम को लेकर लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे लेकिन निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने ‘संजू’ (Sanju) नाम की घोषणा की। फ़िल्म में अनुष्का शर्मा, दीया मिर्ज़ा, सोनम कपूर, परेश रावल, मनीषा कोइराला, बमन ईरानी और विक्की कौशल भी हैं।

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त पर बनने वाली फ़िल्म ‘संजू’ (Sanju) में रणबीर कपूर उनका किरदार निभा रहे हैं। बॉलीवुड के मेगास्टार एक्टर संजय दत्त पर बनने वाली फ़िल्म ‘संजू’ का टीजर लॉन्च हो चुका है। इस फ़िल्म में संजय का रोल रणबीर कपूर निभा रहे हैं। इसमें सबसे खास बात यह है कि उनके लाइफ के 6 अहम किरदार, जोकि टीजर में देखने को मिला है। संजय के शुरुआती करियर से लेकर अब तक जितने भी अच्छे-बुरे पड़ाव आए हैं, फ़िल्म में सभी परिस्थितियों को दिखलाया जाएगा। 29 जून को रिलीज होने वाली इस फ़िल्म में रणबीर ने संजय दत्त की तरह मिमिक्री नहीं की, बल्कि अपने ही अंदाज में एक्टिंग की है। टीजर में सबसे खास यह है कि संजू के दिखाए गए किरदारों क्या खास है।

इस फ़िल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने टीजर लॉन्चिंग के दौरान ‘संजू’ के रोल से जुड़े कई अहम बातें शेयर की थी । उन्होंने कहा था, “आप लोग जैसे वीडियो लाइब्रेरी में जाते हैं तो कॉमेडी, ड्रामा जैसी फ़िल्में उठाते हैं लेकिन संजू ने जब अपनी कहानी बताई तो मैंने देखा कि अलग-अलग तरह की फ़िल्में चल रही हैं।” राजकुमार ने बताया, “संजू ने कहा कि फ़िल्म में जैसा दिखाना चाहते हैं वैसा दिखा दीजिए.” वही रणबीर कपूर ने कहा, “उनकी (संजय दत्त) नकल उतारना काफी असम्मान की बात होगी।” संजय दत्त की तरह मिमिक्री नहीं की, बल्कि अपने ही अंदाज में एक्टिंग की है। टीजर में सबसे खास यह है कि संजू (Sanju) के दिखाए गए किरदारों क्या खास है।

करीब एक मिनट 25 सेकेंड के इस टीज़र में रणबीर कपूर ने संजय दत्त के यंग डेज़ से लेकर उनके पुणे के येरवडा जेल में कैदी होने तक की कहानी बताई है l एक आदमी और उसका कई तरह का जीवन, यही इस फ़िल्म की कहानी का सार है, जिसे राजकुमार हिरानी जैसे जीनियस फ़िल्मकार ने निर्देशित किया है l संजय दत्त के ड्रग्स लेने से लेकर ए के 56 राइफल रखने तक की कहानी को फ़िल्म में खुलकर दिखाया जायगा, कम से कम ऐसा इस टीज़र से तो दिख ही जाता है।

रणबीर कपूर–संजय दत्त

सोनम कपूर–संजू की 80 और 90 दशक की ख़ास दोस्त (माधुरी दीक्षित का नाम लिया जा रहा है)

अनुष्का शर्मा–फ़िल्म पत्रकार

मनीषा कोइराला–संजय दत्त की माँ, नर्गिस दत्त

दीया मिर्ज़ा–संजय दत्त की वर्तमान पत्नी मान्यता दत्त

परेश रावल–पिता सुनील दत्त

विक्की कौशल–संजय दत्त का करीबी दोस्त

करिश्मा तन्ना–संजय की एक और करीबी दोस्त लेकिन रिलेशनशिप नहीं बनी

You may also like

Leave a Comment

Loading...