Home Sports रोहित शर्मा ने अपनी शादी की सालगिरह पर पत्नी को दिया ये तोहफा

रोहित शर्मा ने अपनी शादी की सालगिरह पर पत्नी को दिया ये तोहफा

written by Atul Mahajan December 14, 2017
Rohit Sharma

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज के दूसरे वनडे में मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला जमकर गरजा। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आज वनडे करियर में तीसरी बार दोहरा शतक जड़ने का मुकाम हासिल कर लिया। रोहित शर्मा अंत तक नाबाद रहे। भारत ने रोहित शर्मा (208*) के दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए ।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाकर विश्व क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। रोहित शर्मा के नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का वर्ल्ड रेकॉर्ड दर्ज है और मोहाली वनडे में दोहरा शतक जड़ने के साथ ही वह तीन दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए. हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित ने मोहाली वनडे में कमाल के अंदाज में नाबाद पारी खेली। रोहित ने 153 गेदों में ताबड़तोड़ 12 छक्के और 13 चौके लगा कर 208 नाबाद बहुत ही दर्शनीय पारी खेली।

खास बात यह है कि आज रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) की शादी की सालगिरह है और उन्होंने मोहाली वनडे में दोहरा शतक लगाकर पत्नी रितिका को सालगिरह का तोहफा दिया है। जैसे रोहित की डबल शतक पूरी की उनकी पत्नी भावुक हो गयी थी ।  और रोहित ने भी  अपने दस्ताने उतार कर अपनी पत्नी रितिका को फ़्लाइंग किस किया ।  मुंबई के रोहित ने आज ही के दिन 2 साल पहले रितिका के साथ शादी की थी। रोहित ने श्री लंका के खिलाफ वनडे करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया है। वह श्री लंका के खिलाफ दो बार दोहरे शतक जड़ने वाले भी इकलौते बल्लेबाज हैं।

वनडे में रोहित ने इससे पहले दोनों दोहरे शतक भी भारतीय सरजमीं पर बनाए हैं। रोहित ने कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर 264 रन की रेकॉर्ड पारी खेली थी। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो नवंबर 2013 को बेंगलुरु में 209 रन बनाए थे।

रोहित की बदौलत भारत की  बड़ी जीत हो गई ।

You may also like

Leave a Comment

Loading...