भारतीय काल्पनिक विज्ञान पर आधारित फ़िल्म रोबोट 2.0

Robot का फर्स्ट पार्ट तो शायद आपको याद ही होगा जिसमें रजनीकांत ने रोबोट का और इंसान का दोनों का रोल किया है और इसमें रजनीकांत की लड़ाई अपने ही बनाए रोबोट से थे जिस में तकनीकी खराबी से वह रजनीकांत के खिलाफ हो गया था रोबोट के पहले पार्ट की सक्सेस के बाद अब Robot 2.0 आने वाली है।

सुबासकरण अल्लईराजा निर्मित Robot 2.0 फ़िल्म पूर्णतया

भारतीय काल्पनिक विज्ञान पर आधारित फ़िल्म है, जिसका निर्देशन शंकर ने किया है। इसके लेखक शंकर और जयमोहन है। यह 2010 में प्रदर्शित हुई फ़िल्म रोबोट का दूसरा भाग है, इसमें रजनीकान्त और अक्षय कुमार मुख्य किरदार में हैं। इस फ़िल्म के संगीतकार ए॰ आर॰ रहमान है।

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म ‘2.0’ की रिलीज डेट बदल दी गई है। पहले यह फ़िल्म इस साल दीवाली में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब फ़िल्म के मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ा दी है। अब यह फ़िल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी। इस बात की जानकारी फ़िल्म क्रिटिक तरण आदर्श और रमेश बाला ने ट्वीट करके दी। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने अपने ट्विट में जानकारी दी है कि फ़िल्म में वीएफएक्स का काम बाकी है जिसमें समय लग रहा है। बता दें कि इस फ़िल्म में रजनीकांत के साथ बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और एमी जैक्सन भी हैं। फ़िल्म ‘बाहुबली 2’ के बाद इस फ़िल्म को 2017 की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म माना जा रहा था। लेकिन यह फ़िल्म अब अगले साल ही रिलीज होगी।

Robot 2.0 में आपको अक्षय कुमार का विलन वाला किरदार देखने को मिलेगा रजनीकांत के रोबोट का आमना सामना देखने को मिलेगा अक्षय कुमार ने इस पिक्चर के लिए अपना लुक काफी हद तक बदला है।

सुपरस्टार रजनीकांत के अलावा इस फ़िल्म की एक तगड़ी हाइलाइट हैं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, जो इस फ़िल्म में विलेन बने नजर आएंगे। फ़िल्म के रिलीज हुए पोस्टर में उनका लुक एक कौवे से मेल खाता है । बड़ी बढ़ी भौंएं, सफेद बाल, लाल आंखें और कौवे के पंखों वाली शैतानी जैकेट में अक्षय पहचान में ही नहीं आ रहे हैं। फ़िल्म में अक्षय के किरदार का नाम डॉक्टर रिचर्ड है जो पेशे से एक साइंटिस्ट है लेकिन बाद में वह एक शैतान में तब्दील हो जाता है  ।

मिडिया के  अनुसार 400 करोड़ के बजट में बनी 2.0 ( Robot 2.0 )अब तक की सबसे महंगी एशियाई फिल्म होगी इसमें रजनीकांत के अलावा अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, सुधांशु पांडे और आदिल हुसैन भी अहम रोल में हैं । ये फिल्म दुनिया भर में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज होनी है. ऑस्कर अवॉर्ड विजेता ए.आर.रहमान ने फिल्म का संगीत दिया है ।

रजनीकांत को इस पिक्चर से काफी उम्मीदें हैं और जिस तरह इसकी गूगल में सर्च हैं उस हिसाब से यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस में कमाल करने वाली है ।

हमारी शुभ कामनाएं  है की रोबोट 2.0 ( Robot 2.0 )  बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के सारे रिकार्ड्स  को तोड़ कर , भारतीय हिंदी सिनेमा की एक सफलतम हिंदी फिल्म साबित हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...