Home Information जल्द ही नए लुक में आएगी मारुती आल्टो कार

जल्द ही नए लुक में आएगी मारुती आल्टो कार

written by Atul Mahajan February 7, 2018
Maruti Alto Model

सबसे चर्चित कार कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपने सस्ते सेगमेंट की कार को डीजल इंजन के साथ बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी अपनी कार आल्टो (Maruti Alto Model) को जल्द ही बाज़ार में उतारेगी। इसके लिए कंपनी ने न्यू अल्टो कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। पुराने अल्टो के मुकाबले न्यू जनरेशन वाली अल्टो में कई नए फीचर्स एड किए है।

मारुति ने इस हैचबैक की कार की कीमत का निर्धारण करते हुए बहुत सावधानी बरती है। कपंनी ने नई अल्टो कार (Maruti Alto Model) की कीमत उम्मीद से भी काफी कम रखी है। यह कार नए फीचर्स के साथ कम ईंधन खपत वाली भी होगी। आपको बता दें नई अल्टो कार नए प्लेटफॉर्म  पर तैयार होगी। साथ ही यह कार नार्मल वेरियंट के साथ-साथ टर्बो आर एस वेरियंट में भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

नई मारुती अल्टो (Maruti Alto Model) कार का नार्मल वेरिएंट 0.658 लीटर पेट्रोल इंजन वाला है जो 53bhp का है। साथ ही इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं टर्बो आर एस वेरिएंट के साथ 0.658 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 62bhp का होगा। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैन्युअल के साथ टर्बो आर एस ट्रांसमिशन मिलेगा। यह कार बेहद फ्यूल एफिशिएंट वाली होगी।

कम बजट वाले अल्टो के बेस मॉडल की कीमत 2.6 लाख और टॉप मॉडल की कीमत 3.8 लाख के बीच एक्सपेट की जा रही है। माइलेज की अगर बात करें तो न्यू जनरेशन वाली अल्टो मारुति की अन्य कारों की तुलना में अच्छा माइलेज प्रदान करेगी। ऑटो एक्सपर्ट के मुताबिक यह कार 32 केएमपीएल का माइलेज देने में सक्षम होगी।

ऑटो एक्सपर्ट के मुताबिक नई मारुती अल्टो (Maruti Alto Model) कार भारतीय बाजार में अपनी साख बना सकती है । कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी भारत में इस कार को 2018 की शुरूआत तक लॉन्च कर सकती है।

फीचर्स

-AC, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो

-सेंट्रल लॉकिंग,फेब्रिक सीट

-4 स्पीकर्स के साथ स्टीरियो सिस्टम

-ऑप्शनल एयरबैग्स और ऑप्शनल AMT

You may also like

Leave a Comment

Loading...