Home Entertainment कालकांडी एक ब्लैक कॉमेडी फिल्म

कालकांडी एक ब्लैक कॉमेडी फिल्म

written by Atul Mahajan January 9, 2018

सैफ अली खान की  नए  साल के  दूसरे शुक्रवार यानि १२ जनवरी को रिलीज़ होने जा रही फिल्म कालकांडी (Kaalakaandi) एक ब्लैक कॉमेडी फिल्म है।  यह फिल्म जीवन, मृत्यु और कर्म की बात  करती थी।  2013 के आसपास इस फिल्म से यूटीवी जुड़ा  हुआ था।  उस समय फिल्म में सैफ के किरदार के लिए पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान से संपर्क किया गया था। लेकिन, आगे चल कर फवाद फिल्म से बाहर हो गए।  उस समय फिल्म में कुणाल रॉय  कपूर, विजय  राज, विजय ओबेरॉय, आदि को भी कास्ट में  किया गया था।

फिल्म के शुरू होने से चार दिन पहले ही प्रोजेक्ट बंद करने का ऐलान कर दिया गया।  कुछ समय बाद फिल्म फिर शुरू हुई।  फवाद और यूटीवी के फिल्म से निकल जाने के बावजूद यह एक्टर फिल्म में ही रहे।  फवाद खान की जगह सैफ अली खान ने ले ली।   इस  बात बताते हुए फिल्म के निर्देशक अक्षत वर्मा कहते  है, “इस रोल को सैफ से अच्छा दूसरा कोई एक्टर नहीं कर सकता था।” कालकांडी (Kaalakaandi) एक रात की, छह किरदारों के इर्दगिर्द घूमती कहानी है।

निदेशक अक्षत वर्मा ने गुप्त रूप से उल्लेख किया कि यह फिल्म  “एक रात क्या होता है’ के बारे में है” और हमने जो कुछ छोटी झलक दिखाई है, हम सोचते हैं कि सैफ अली खान के चरित्र के बाद एक जंगली साहसिक पर नेविगेट किया गया है । यह नहीं भूलें कि वर्मा एक ही फिल्म निर्माता है।

kaalakandi

यहां सैफ का चरित्र है, अगर वह पिंग-पोंग बॉल हिट और ब्रेक-द-ईंट गेम ‘बोरनोइड’ का हिस्सा था। कौन इस खेल को भूल सकता है, जो टीवी वीडियो गेम्स के उन दिनों में और बाद में पीसी में टाइम-किलर का एक नरक था! एक मनोरंजन से अधिक यह बेवकूफी, चिंतन आत्माओं को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया गया था जब कोई व्हाट्सएप और फेसबुक हमें विचलित करने के लिए नहीं था।

सैफ  के चरित्र ‘बॉम्बरमैन’ की दुनिया में प्रवेश कर रहे हैं – छोटे बॉट जो जीवित बम लगाने के लिए इस्तेमाल होते थे, जो तब दूसरे विस्फोटों और बाधाओं से दूर रखते हुए विस्फोट करते थे और तरीके खोलते थे ।

फिल्म के निर्देशक अक्षत  वर्मा तथा रोहित खट्टर द्वारा निर्मित  इस  फिल्म में  सैफ अली खान, अक्षय  ओबेरॉय , कुणाल  रॉय कपूर दीपक डोबरियाल ,  विजय राज़ सोभिता  धूलिपाला ईशा तलवार इत्यादि कलाकार हैं । यह सिनेस्टैन फिल्म कंपनी और फ्लाइंग यूनीकॉर्न एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है ।

कालकांडी (Kaalakaandi)  फिल्म की रिलीज़  डेट  12 जनवरी, 2018 है  ।

 

You may also like

Leave a Comment

Loading...