Home Information Jio 1500 फोन – यंहा से बुक करें अपना जियो फोन

Jio 1500 फोन – यंहा से बुक करें अपना जियो फोन

written by Atul Mahajan August 24, 2017
Jio

Jio Phone लॉन्च तो हो गया है लेकिन अभी इसे यूज़र के हाथों तक पहुंचने में कुछ समय और लगेगा। क्योंकि Jio Phone की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से शुरू हो चुकी है, लेकिन केवल चुनिंदा यूज़र के लिए ही और अगर आप बीटा टेस्टर नहीं बन पाए  हैं तो आपको 24 अगस्त यानी Pre-Booking की  शुरुआत का इंतज़ार करना होगा। आपके पास Jio Phone की बुकिंग करने के लिए ऑनलाइन व ऑफ लाइन दोनों विकल्प मिलेंगे।

Reliance Jio 1500 फोन बुकिंग: Reliance Jio ने दूरसंचार के क्षेत्र में नई प्रतिस्पर्धा की शुरुवात करके इस के बाज़ार को चौंका दिया। इससे पहले उन्होंने कम लागत वाले प्लान के साथ जीओ 4 जी को प्रेरित किया है और इस पसंद ने Jio  के लिए बहुत से ग्राहकों को बनाया है। Reliance ने अब बाज़ार में एलआईएफ मार्क स्मार्टफोन लाया है, लेकिन अब यह कहा गया है कि यह बाज़ार में कम प्लानो पर स्मार्टफोन का एक और दायरा पेश करेगी। वर्तमान में Reliance Jio कम से कम दरों के साथ 4 जी उन्नत स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है। Jio 4 जी मोबाइल स्मार्टफोन मात्र 1500 रुपये सुरक्षा जमा के साथ कस्टमर को दिया जायेगा। इसकी प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो जायगी।

24 अगस्त या उसके बाद Reliance Jio के Myjio ऐप से जियो के फीचर फोन की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। वहीं जियो के किसी भी स्टोर में जाकर इस फोन की ऑफलाइन प्री बुकिंग की जा सकती है | 24 अगस्त से प्री-बुकिंग शुरू होगी और फोन सितंबर से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर कस्टमर को मिलेगा।

जिओ 1500 फोन लॉन्च / रिलीज़ की तारीख: 15 अगस्त, 2017

जिओ 1500 फोन / नि: शुल्क मोबाइल ऑनलाइन प्री पंजीकरण शुरू होता है: 24 अगस्त, 2017 से

जिओ 1500 फोन  ग्राहकों को वितरित किए जाएंगे: सितंबर 2017 में

यंहा से बुक करें अपना Jio Phone

Jio Phone ऑनलाइन बुक करने के लिए

Jio Phone आधिकारिक वेबसाइट

https: / / www. jio. com /

या

https: / / jiofreephone.org /

पर जाएं

फोन खोलने के बाद, छवि / बटन होमपेज पर प्रदर्शित किया जाएगा।

जिओ फ्री फोन पंजीकरण / बुकिंग बटन पर क्लिक करें।

अपना फोन नंबर और पता, आदि क्रेडेंशियल का विवरण दर्ज करें

शिपिंग पता, फोन नंबर और अन्य विवरण भरें।

डेबिट / क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए 1500 रुपये जमा राशि का भुगतान करें।

इस प्रकार जियो फ्री मोबाइल को सफलतापूर्वक बुक किया जाएगा।

पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के लिए मोबाइल को निर्धारित समय में भेज दिया जाएगा। केवल प्रथम आओ प्रथम पाओ सेवा के आधार पर वितरित किया जायेगा।

Reliance Jio इस फोन को फ्री में दे रही है। इसके लिए बस एक शर्त रखी है कि इसके लिए 1, 500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी, जिसे 3 साल बाद आपको वापस कर दिया जाएगा। यह फोन सिंगल सिम होगा। इस फोन में हर महीने 153 रुपये का रिचार्ज कराने पर वह सभी सुविधाएं मिलेंगी जो अभी 309 रुपये के रिचार्ज में मिलती हैं। वहीं ज़िन्दगी भर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा फ्री मिलती रहेगी।

जियो फोन प्लान

Jio Phone के लिए दो तरह के प्रीपेड प्लान पेश किए गए हैं जिसके जरिए साइन अप किया जा सकता है। दोनों पैक की वैधता एक महीने है और इनमें अनलिमिटेड डेटा, अनलिमिटेड कॉल व एसएमएस ऑफर शामिल हैं। 153 रुपये (500 एमबी तक हर रोज डेटा) व 309 रुपये वाले प्लान देखने में एक जैसे हैं लेकिन इनमें एक फर्क है। 309 रुपये वाले प्लान के साथ, यूज़र अपने जियो फोन को टीवी केबल एक्सेसरी के जरिए अपने टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे, ताकि आप अपने परिवार के साथ मिलकर जियो सर्विस का मज़ा ले सकें।

You may also like

Leave a Comment

Loading...