Home Sports फिर छले गए होल्कर के दर्शक

फिर छले गए होल्कर के दर्शक

written by Atul Mahajan May 12, 2018
Holkar Stadium

एक बार फिर छली गई इंदौर की जनता क्योंकि होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) आईपीएल 2018 में टिकट के मूल्यों को लेकर इंदौर के साथ बहुत ही सौतेला व्यहवार किया गया है। दूसरे बड़े शहरों में 450 में बिकने वाली टिकट के भाव इंदौर के लिए 900 रखा गया तथा 750 वाली टिकट का मूल्य इंदौर के लिए 1500 रूपये रखा गया। जबकि अन्य बड़े शहरों की अपेक्षा इंदौर शहर सस्ता है। फिर इंदौर की जनता के साथ ये लूट क्यों? क्या कोई सरकारी मशीनरी नहीं है इन पर लगाम कसने के लिए | हाँ इतना ज़रूर है कि पूरे सरकारी महकमे ने फ्री टिकट वापस करके इस लूट पर अपना विरोध ज़रूर दर्ज कराया।

आइये इंदौर में हाल ही में आईपीएल 2018 (IPL 2018) इंदौर में हुवे मेचो का विश्लेषन देखते हैं

इंदौर के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) में भले ही अंतर्राष्ट्रीय वनडे में बड़े स्कोर बनते रहे हो, लेकिन आईपीएल में तो रविवार को भी राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में विशाल स्कोर नहीं बन पाया। इंदौर के दर्शक एक बार फिर अपने हाइ स्कोर स्टेडियम में किसी टीम को 200 का आंकड़ा छूते हुए नहीं ‍देख पाए. यंहा पर भी वे छले गये।

आईपीएल 2018 के तहत रविवार को होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) में किंग्स इलेवन (King xi Punjab) के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। जोस बटलर के अर्द्धशतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स 9 विकेट पर केवल 152 रन ही बना पाया। बटलर ने 39 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 51 रन बनाए. संजू सैमसन ने 28 और श्रेयस गोपाल ने 24 रन बनाए ।

इंदौर में आईपीएल का यह कुल सातवां मैच है, लेकिन अभी तक एक बार भी इस मैदान पर किसी भी टीम ने 200 का आंकड़ा पार नहीं किया है। इस मैदान पर सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है, जब उसने पिछले वर्ष 20 अप्रैल को किंग्स इलेवन के खिलाफ 2 विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की थी। किंग्स इलेवन ने इस मैच में 4 विकेट पर 198 रन ही बनाए थे।

पंजाब की नौ मैचों में यह छठी जीत है। जबकि राजस्थान रायल्स को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ लीग में पंजाब तीन नंबर पर कायम है। लेकिन 6 मैच हारकर राजस्थान आखिरी स्थान पर आ गई है। राजस्थान के लिए के गौतम, जोफरा आर्चर, बेन स्टोक्स और अनुरीत सिंह ने एक-एक विकेट हासिल किए ।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने आई पंजाब ने मुजीब उर रहमान (3 / 27) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों की सटीक गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट पर 152 रन पर रोक दिया। राजस्थान के लिए जोस बट्लर ने 39 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सबसे ज़्यादा 51 रन बनाए. उनके अलावा संजू सैमसन ने 23 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रनों का योगदान दिया। पंजाब के लिए मुजीब ने तीन, एंड्रू टाई ने दो और कप्तान रविचंद्रन अश्विन, अंकित राजपूत तथा अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए ।

अब यदि बचे हुवे दो मैचों में कोई टीम इस हाई स्कोर ग्राउंड पर हाई स्कोर बनाती है तो बात अलग है । वर्ना अभी तक  तो आय पी एल में इंदौर में हाई स्कोर देखने को नहीं मिला |

आज यानि की १२ मई को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में एक बार फिर से घमासान है कलकत्ता और पंजाब के मध्य , यदि आज हाई स्कोरिंग मैच होता है और इंदौर के  होल्कर स्टेडियम में रनो की बरसात होती है तो शायद इंदौरियंस के साथ न्याय हो सकता है ।

You may also like

Leave a Comment

Loading...