Home Entertainment क्या है “ Game of Thrones “

क्या है “ Game of Thrones “

written by Atul Mahajan July 26, 2018

Game of Thrones (गेम ऑफ़ थ्रोन्स) अर्थात “सिंहासनों का खेल” डेविड बेनिओफ़्फ़ और डी. बी. वेइस के द्वारा निर्मित एक अमेरिकी काल्पनिक नाटक टीवी सीरियल है। यह सीरियल जॉर्ज आर-आर मार्टिन की काल्पनिक उपन्यासों की शृंखला अ साँग ऑफ आइस एंड फायर पर आधारित है। इसका सबसे पहला एपिसोड 17 अप्रैल 2011 को एचबीओ पर दिखाया गया था।

Game of Thrones  एक अमेरिकन काल्पनिक ड्रामा है, जिसे विश्व भर में खूब पसंद किया गया और देखा गया| यह एक बहुचर्चित अमरीकी टी.वी. सीरियल  है सबसे पहले HBO टीवी पर आता था और इसका पहला सीजन सन 2017 में पूरा हो चूका है|

इस अग्रेजी धारावाहिक की तारीफ का अंदाजा आप इसी बात से भी लगा सकते है कि इसने अंतराष्ट्रीय स्तर पर व्यूअरशिप के कई रिकॉर्ड बनाये है और ख़ासकर हमारे भारत में भी इसे देखने बहुत लोग है।

गेम ऑफ़ थ्रोन (Game of Throne) अमेरिका के वेस्टरोस के काल्पनिक सात राज्यों और एस्स के महाद्वीप में सेट पर आधारित एक शानदार कहानी है। इस सीरियल में-में आयरलैंड की गद्दी के लिए दायरे के राज परिवारों के बीच हिंसक तथा वंशवादी संघर्ष का वर्णन किया है।

गेम ऑफ थ्रोन्‍स  कितना पॉपुलर है यह आप सभी लोग जानते हैं। क्योंकि इसकी हर एक सीरीज अपने प्रशंसकों को काफी आकर्षित करती है। सिर्फ़ इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्‍म का थीम सॉन्‍ग पिछले कुछ समय से इंटरनेट की दुनिया में काफी ज़्यादा लोकप्रिय हो रहा है। इसके देशी और भारतीय वर्जन भी लोगों द्वारा बहुत पसंद किए जा रहे। अभी हल ही में इस कड़ी में एक नया वीडियो बनाया गया है जिसे तक़रीबन 1 लाख लोगों ने देख लिया है।

Game of Throne कैसे देख सकते हैं?

यदि आप भी  Game of Throne के सभी सीरियल्स इंटरनेट पर देखना चाहते है, तो आपके लिए कुछ विकल्प है।

बहुत से लोग जानते है कि HotStar हालाँकि एक बिलकुल ही मुफ्त एप है जिस पर आप बहुत से भारतीय कार्यक्रम और फ़िल्में मुफ्त में देख सकते है, लेकिन यदि आप अंग्रेज़ी कार्यक्रम जैसे गेम ऑफ़ थ्रोन या कोई अंग्रेज़ी फ़िल्में देखना चाहते है तो आपको HotStar का premium सब्सक्रिप्शन लेना होगा

HotStar premium के सब्सक्रिप्शन पर आप पहले महीने बिना पैसे दिए मुफ्त में भी गेम ऑफ़ थ्रोन देख सकते है

इसके लिए आप Hotstar के एप को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करें या निम्न लिंक पर जाएँ

http: / / www. hotstar. com / tv / game-of-thrones / 8184

बहुत से लोग जानते ही होंगे की Youtube पर आपको बिना लाइसेंस के और कम क्वालिटी के print में गेम ऑफ़ थ्रोन (Game of Throne) के सीरियल्स मिलेंगे, लेकिन फिर भी यदि आप मुफ्त में ही देखना चाहते है, तो यूट्यूब पर भी इसे देख सकते है।

इसके लिए यूट्यूब की वेबसाइट या एप में जाकर Game of Thrones (Season 1) लिख कर सर्च किया जा सकता है। और आप भी अन्य भारतीयों की तरह Game of Thrones  का आनंद ले सकतें हैं।

You may also like

Leave a Comment

Loading...